सोमवार, 20 मार्च 2017

नहीं जानती मैं
लागी का हुनर
बस तेरी हो जाऊं
इतना ही आता है
तुझ में मैं खो जाऊं
इतना ही  आता है
हर साँस में जीवन से तुम
आते हो जाते हो
दिल की हर धड़कन में
कम्पन सा भाते हो
आँखों की पुतली में
फैलाव तुम्हारा है
मेरी मुस्कान की रंगत तुम
तुम हंसने की वजह भी हो
रूह से भी कहीं हल्के
जज्बात ये मेरे है
ख्वाबो ने ख्यालो ने
तेरे अक्स उकेरे है
मैं न रही मैं कब से
बस तुम हो जाती हूँ
तेरे याद की परिधि में
जब खुद को पाती हूँ
विश्वास तुम्हारा हूँ
आभास तुम्हारा हूँ
तुम देखो नजर भर के
संबल मैं तुम्हारा हूँ
एक बार कहो तुम भी
मैं  तेरा  सहारा हूँ
मुझको भी सुनना है
कि मैं प्यार तुम्हारा हूँ
ये पागलपन है मेरा
कि तुमको पाना है
साँसों के आने जाने को
जीना कब कहते है
साँसों का टकराना ही
जीवन  होता है
आँखों के मूंदने को
हम नींद नहीं कहते
आँखों में आँखों का  खुला रहना 
ही सोना होता है
मुझ दीवानी की बातें
तो खत्म नहीं होती
रात और दिन तुमसे ही
बतियाना होता है
हूँ बावळी तुम्हारी
तुम पे मर जाना होता है
तुम आओ तो झूमूं मैं
न आओ तो बिरहा में
मुझको मिट जाना होता है
क्यों प्रेम हुआ तुमसे
ये प्रश्न सुलझाना है
जब याद करूँ तुमको
तब आना होता है
शेष फिर ....

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें